कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस समय सभी से आग्रह किया जा रहा है कि कम से कम सफर करें. अगर अतिआवश्यक हो तब ही यात्रा करें. देश के सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन अलर्ट पर हैं और सभी आने-जाने वालों पर पूरी नजर रखी जा रही है. अगर इस समय आपका ट्रेवल करना जरुरी हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जो यात्रा के दौरान आपके काम आएंगे.

यात्रा के दौरान आपको खास ऐहितयात बरतने की आवश्यकता है. ट्रेवल करने से पहले याद से सेनिटाइजर और टिश्यू अपने पास रख लें. अपने हाथों को समय- समय पर टिश्यू से साफ कर सेनिटाइजर का प्रयोग करते रहें.

यात्रा करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि आप लोगों से अधिक से अधिक दूरी बना कर रखें और किसी को भी छूने से बचें. इस बात का भी खास ध्यान रखें कि मैटल डिटेकटर पर नंगे पांव न चलें और किसी भी वस्तु को छूने से बचें.

आपको इस बात का ध्यान देना है कि आपने यात्रा के दौरान सामान रखने वाले बिन या ट्रे का इस्तेमाल नहीं करना है. यात्रा प्रारंभ होने से पहले एक बार सेनिटाइजर का प्रयोग करना न भूलें.

किसी भी तरह के पेमेंट करने के लिए ई वॅालेट का प्रयोग करें. कैस, क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल न करें. ई वॅालेट के द्वारा भुगतान कर आप लोगों के संपर्क में आने से बच जाएंगे.

वैसे तो कोरोना के खतरे को देखते हुए, हर तरफ साफ- सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है. फिर भी आपने यात्रा के दौरान अपनी सीट टिश्यू से साफ कर लें और उसके बाद अपने हाथों को सेनटाइजर से साफ कर लें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।