सुभाष शिरढोनकर. पीरियड फिल्म ’शमशेरा’ में रनबीर कपूर 18 वी सदी के चंबल घाटी के ऐसे डकैत बने हैं जिन्हें उनके इलाके के लोग मसीहा मानते हैं. इस फिल्म में उनके अपोजिट वाणी कपूर एक ऐसी नर्तकी का रोल निभा रही हैं जो अपने परिवार के साथ गांवों कस्बों में घूम घूमकर अपनी रोजी रोटी कमाती हैं. फिल्म में उनका बिलकुल देसी अवतार देखने को मिलेगा. अपने किरदार के साथ न्याय करने की कोशिश में वाणी कपूर जी जान के साथ जुटी हैं.

’शुद्ध देसी रोमांस’ (2013) में एक महत्त्वहीन किरदार से कैरियर शुरू करने वाली वाणी कपूर को रणवीर सिंह के अपोजिट ’बेफिक्रे’ (2016) में एक बड़ा अवसर मिला. फिल्म को यशराज बैनर के लिए खुद आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस के लिए बेहद निराशाजनक साबित हुई.

’बेफिक्रे’ (2016) के बाद वाणी कपूर ने अपनी बॉडी पर ध्यान देना बंद कर दिया था. उस दौर में वह कुछ भी खा लेती थी लेकिन जब ऋतिक और टाइगर श्रॉफ के अपोजिट उन्हें ’वॉर’ का आफर मिला और उनके कॉस्टयूम का ट्रायल हुआ, तब डिजाइनर ने कहा कि वजन घटाना होगा. तब वाणी ने खुद को बेस्ट शेप में लाने के लिए अनहैल्दी फूड से दूरी बना ली. नियमित एक्सरसाइज करते हुए न्यूट्रीशनिस्ट की मदद से सब कुछ ठीक कर लिया.  

’बेफिक्रे’ (2016) और ’वार’ (2019) के बीच वाणी कपूर के कैरियर में 3 साल का लंबा गैप रहा. हालांकि इस बीच उन्हें बाहर के कुछ ऑफर्स भी मिले लेकिन उनमें से कोई भी उन्हें ढंग का नहीं लगा, इसलिए उन्हें स्वीकार न कर वह अच्छे ऑफर का इंतजार करती रही.

वाणी कपूर को जिस वक्त ’वार’ (2019) मिली, वह जान चुकी थी कि इसके लिए उन्हें काफी मेहनत करनी होगी. ऋतिक रोशन के साथ डांस करते वक्त वह थोड़ी नर्वस थी लेकिन खुद पर काबू पाकर वह उनके मुकाबले खड़ी हो सकी. ’वार’ (2019) के रूप में उन्हें इंतजार का फल मीठा ही नहीं बल्कि बहुत मीठा मिला.

’बेफिक्रे’ (2016) की नाकामी से मिली निराशा के दौर से वाणी पूरी तरह बाहर आ चुकी हैं. ’वार’ (2019) की रिकार्ड तोड़ सफलता से वह दोगुने जोश के साथ मैदान में हैं. वाणी कपूर को इस इंडस्ट्री में 07 साल होने जा रहे हैं. और उनकी शुरू से अब तक यही कोशिश रही है कि उनके व्यवहार से किसी को चोट न पहंुचे.

बेहद खुशमिज़ाज़ वाणी कपूर, आदित्य चोपड़ा को अपना मेंटर मानती हैं. वह कम, लेकिन ऐसी फिल्में करना चाहती हैं जिनमें उनके करने लायक कुछ हो. वह सिर्फ अच्छी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हैं. वाणी का दावा है कि आने वाला कल उनका ही होगा.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।