भोपाल. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले गोपाल भार्गव ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव होगा. अभी तक यह तय माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ही विधायक दल के नेता चुने जाएंगे. आलाकमान ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है.

बीजेपी के कद्दावर नेता और सागर जिले के रहली से विधायक गोपाल भार्गव ने विधानसभा के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि मैं आज से नेता प्रतिपक्ष के पद से त्यागपत्र देता हूं. कृप्या तत्काल प्रभाव से त्यागपत्र को स्वीकार करने का कष्ट करें.

गोपाल भार्गव ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए थे. वह सदन में काफी मुखर रहते थे, साथ ही जोरदार तरीके से सदन में पार्टी की बात रखते थे. माना जा रहा है कि इस बार भी कैबिनेट में उन्हें कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है.

शिवराज की ही होगी ताजपोशी

पार्टी ने विधायक दल की बैठक के लिए पार्टी महासचिव अरुण सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. वह वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे. वहीं, खबरों के अनुसार यह तय माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ही विधायक दल के नेता चुने जाएंगे. आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा के बाद राजभवन में वह सादे समारोह में जाकर शपथ लेंगे.

बाद में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

वहीं, कोरोना के मामले जब नियंत्रण में आ जाएंगे, उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, क्योंकि प्रदेश में अभी लॉक डाउन की स्थिति है और कोरोना की वजह से हालात भी बिगड़े हुए हैं. ऐसे में बीजेपी की कोशिश है कि पहले सीएम शपथ ले लें और तुरंत काम को संभाल लें और काम शुरू कर दें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।