नई दिल्ली. घातक कोरोनावायरस की वजह से कई राज्यों ने लॉक डाउन की घोषणा की है. इससे जनजीवन प्रभावित हुआ है. इन घटनाक्रमों को देखते हुए सरकारी इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कापोर्रेशन (एलआईसी) ने सभी तरह के बकाया प्रीमियम के भुगतान की समय-सीमा बढ़ाकर 15 अप्रैल करने का निर्णय किया है. कंपनी ने लॉकडाउन की वजह से लोगों की आर्थिक स्वास्थ्य एवं क्षमता पर पड़े प्रभाव को देखते हुए यह कदम उठाया है.

एलआईसी ने बोला कि कोविड-19 की वजह से देश में पैदा हुई असाधारण स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया है. यह पॉलिसी होल्डर्स के लिए राहत भरी समाचार है, क्योंकि जीवन इंश्योरेंस बाजार के तीन-चौथाई हिस्से पर कंपनी का वर्चस्व है. कंपनी ने बयान जारी कर बोला है कि अगर किसी भी वजह से पॉलिसी होल्डर्स प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पाए हैं तो कंपनी उन्हें 15 अप्रैल, 2020 तक की राहत दे रही है.

सरकार ने इस वायरस को सामुदायिक स्तर पर फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. इसके तहत विभिन्न राज्यों में धारा 144 लगाई गई है. हिंदुस्तान में इस समय कोरोनावायस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के आसपास पहुंच गई है. उल्लेखनीय है कि बैंकों ने कर्मचारियों की आवाजाही एवं ग्राहकों से सीधे सम्पर्क पर रोक लगा दी है. ऐसा बैंककर्मियों को वायरस से बचाने के लिए किया गया है. इस समय केवल बुनियादी बैंकिंग सेवाओं को चालू रखा गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।