नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष को बदलने जा रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के फौरन बाद ही यह अटकलें तेज हो गई थी कि मनोज तिवारी की दिल्ली से छुट्टी हो सकती है. लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने के कारण मनोज तिवारी को अगले अध्यक्ष चुने जाने तक पद पर बरकरार रखा गया. जब से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी जेपी नड्डा को मिली है, तब से जेपी नड्डा ने लगभग सभी राज्य कार्यकारिणी को भंग करके उसकी जगह नई कार्यकारणी और नए अध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी है. माना जा रहा है तेलंगाना, झारखंड, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के साथ दिल्ली प्रदेश की कार्यकारिणी को बदलकर यहां पर भी नए अध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

जब से जेपी नड्डा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तब से वह हर प्रदेश में जाकर वहां की कार्यकारिणी का नए तरीके से गठन कर रहे हैं. दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के पद पर भी मनोज तिवारी को हटाकर किसी ओर को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. सूत्रों की मानें तो दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी जिन नेताओं को मिल सकती है उनमें कुछ प्रमुख नाम अनिल जैन, पवन शर्मा, आशीष सूद और महेश गिरि जैसे वरिष्ठ नेताओ के नाम शामिल हैं. इसके अलावा कुछ नेताओं ने खुद से भी इस पद पर आने के लिए पहल की है जिनमें प्रवेश वर्मा, गौतम गंभीर, मीनाक्षी लेखी, विजय गोयल और रमेश बिधूड़ी भी शामिल हैं. जिस तरह से केजरीवाल सरकार सत्ता में फिर से वापस आई है, उस स्थिति को देखते हुए दिल्ली प्रदेश की जिम्मेदारी किसी तेज तर्रार और युवा नेता को दी जा सकती है. माना जा रहा है 1 साल के बाद ही दिल्ली में नगर निगम के चुनाव हैं उन चुनाव को ध्यान में रखकर यह नियुक्ति बहुत अहम होने वाली है.

केंद्रीय नेतृत्व नहीं बल्कि दिल्ली बीजेपी के आम कार्यकर्ता उन नामों को आगे बढ़ा रहे हैं. इनमें सबसे पहला नाम कपिल मिश्रा का है दिल्ली बीजेपी का युवा वर्ग चाहता है कि कपिल मिश्रा को दिल्ली प्रदेश का अध्यक्ष बनाया जाए उसके साथ बहुत से कार्यकर्ता है यह भी मांग कर रहे हैं कि इस पद पर प्रवेश वर्मा को नियुक्त किया जाए. बीते विधानसभा चुनाव में जिस तरह से इन दोनों नेताओं ने केजरीवाल और कांग्रेस की नीतियों का जमकर विरोध किया था, उससे इन नेताओं की छवि एक तेजतर्रार नेता के रूप में बन गई है. देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के पद पर किस नेता की नियुक्ति करता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।