नयी दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) बंद होने की लगातार लग रहे कयासों के बाद केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि कंपनी को बंद नहीं किया जायेगा. लोकसभा में दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार के पास बीएसएनएल को बंद करने का कोई प्लान नहीं है. शीघ्र ही 4-जी सुविधा शुरू की जाने वाली  है।

लोकसभा में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हम दृढ़ता से मानते हैं कि बीएसएनएल जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम का अस्तित्व सार्वजनिक सेवा और संचार की संपूर्ण प्रणाली में निष्पक्षता दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. बीएसएनएल को खराब समय का सामना करना पड़ा। 2014-15, 2015-16 में इसमें सकारात्मक दिखायी दी.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, हमारी सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल दोनों को पुनर्जीवित करने का निर्णय किया है क्योंकि वे बाढ़, भूकंप आदि में सार्वजनिक सेवा करते हैं.

बीएसएनएल के कर्मचारी का सबसे ज्यादा राजस्व 74 प्रतिशत है. जबकि, एमटीएनएल में 87 प्रतिशत, एयरटेल में 3 प्रतिशत, वोडाफोन में 6 प्रतिशत और जियो में 4 प्रतिशत है. इसलिए हमें इसके लिए नये सिरे से सोचना पड़ा है.

जल्द ही 4 जी सुविधा

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार आम लोगों को 4जी सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम संसद को बताना चाहते हैं कि जल्द ही सरकार बीएसएनएल के माध्यम से लोगों को 4जी की सुविधआ उपल्बध करायेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।