मुंबई. दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से काफी दहशत का माहौल बना हुआ है. दरअसल, भारत में भी अब तक 130 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना से 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं. इसकी वजह से दुनिया भर की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा है. बॉलीवुड को भी इस वायरस से काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरस के चलते इंडस्ट्री को सैकड़ों करोड़ का नुकसान होगा.

कुछ ही समय पहले देश की राज्य सरकारों ने सिनेमाघरों को बंद करने की घोषणा की है. अब तक 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स को बंद कर दिया गया है. हिंदी फि़ल्मों के प्रमुख बेल्ट मुंबई, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और बिहार में थिएटर्स बंद हैं. वहीं, कई फि़ल्मों की रिलीज़ डेट टाल दी गई है. बागी और अंग्रेजी मीडियम जैसी बड़ी फिल्मों को सिनेमाघरों के बंद होने के बाद काफी नुकसान उठाना पड़ा रहा है.

वही बिग बजट फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट को भी बदल दिया गया है. कई फिल्म बॉडीज ने सभी तरह की फिल्में और टीवी शोज़ की शूटिंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है. मेकर्स के अलावा सिनेमाघर मालिकों को काफी नुकसान हो रहा है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा कि चूंकि प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और एक्जिबिशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, ऐसे में इंडस्ट्री का नुकसान कई गुना बढऩे का चांस है. तरण आदर्श ने कहा, मुझे लगता है कि चीजों को सामान्य होने में वक्त लगेगा और आने वाले महीनों में दर्शकों का थियेटर्स की ओर वापस लौटना भी आसान नहीं होगा क्योंकि हर कोई अभी काफी डर और पैनिक के साए में है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।