ऐस्ट्रो-एनालेसिस. मध्यप्रदेश में सत्ता की सियासत चरम पर है और राज्यपाल लालजी टंडन की ओर से स्पीकर को 16 मार्च 2020 को कमलनाथ सरकार के शक्ति परीक्षण का निर्देश देने के बाद सभी की दिलचस्पी इसमें बढ़ गई है कि- कमलनाथ की सरकार बचेगी या नहीं? शिवराज फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं?

सत्ता के सितारों पर नजर डालें तो यदि कमलनाथ की जीत की राह आसान नहीं है, तो शिवराज के लिए भी सियासी मुश्किलें कम नहीं हैं!

जहां कमलनाथ की जिद उनकी कामयाबी की राह में सबसे बड़ा रोडा बन सकती है, वहीं शिवराज को अपेक्षित सहयोग नहीं मिलना, बड़ी परेशानी हो सकती है.

कमलनाथ और शिवराज, दोनों की प्रचलित जन्म कुंडलियों के सापेक्ष दशा-अंतरदशा और ग्रहों के गोचर पर नजर डालें तो कोई अपेक्षा से अलग तरह का नतीजा भी आ सकता है.

जहां कमलनाथ का वर्षफल अपेक्षाकृत बेहतर है, तो शिवराज का वर्षफल उतना अनुकूल नहीं है?

नक्षत्र के नजरिए से देखें तो कमलनाथ और शिवराज, दोनों के नक्षत्र दिन में 11.24 तक अनुकूल हैं, लेकिन इसके बाद का समय कमजोर है.

राजनीति में केवल कुछ चर्चित नामों के आधार पर किसी एक के बारे में धारणा बनाना इसलिए सही नहीं है कि किसी और के सितारे इन सभी चर्चित नामों से भी ज्यादा से बुलंद हो सकते हैं!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।