नई दिल्ली. यस बैंक का मामला सामने आने के बाद आम लोगों को जल्द एक और झटका लग सकता है. सरकार छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज घटा सकती है. एक सीनियर अधिकारी ने CNBC-TV18 को बताया कि अप्रैल-जून 2020 तिमाही के लिए सरकार पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF), नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट (NSC), सीनियर सिटिजन सेविंग्स स्कीम्स (SCSS), सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) सहित दूसरी स्कीम्स पर ब्याज घटाने वाली है.

सरकारी अधिकारी के बताया कि रेपो रेट और स्मॉल सेविंग्स स्कीम्स के रेट का फर्क खत्म करना होगा. इसलिए स्मॉल सेविंग्स के रेट में कमी करनी होगी.

दुनिया भर के शेयर बाजार में गिरावट है. इस वजह से अमेरिकी फेड रिजर्व ने रेट घटाया था. अमेरिकी फेड रिजर्व ने 3 मार्च को इंटरेस्ट रेट 50 बेसिस अंक यानी 0.50 फीसदी घटाकर 1-1.25 फीसदी कर दिया है. इसके बाद आज बैंक ऑफ इंग्लैंड ने भी इंटरेस्ट रेट में 0.50 फीसदी की कटौती करके इसे 0.25 फीसदी कर दिया है. इससे RBI पर भी रेट घटाने का दबाव है. कुछ एनालिस्ट उम्मीद कर रहे हैं कि RBI अप्रैल में होने वाले मॉनेटरी पॉलिसी रिव्यू से पहले ही रेट कट का फैसला कर सकता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।