नई दिल्ली. महीनेभर के भीतर भारतीय स्टेट बैंक(SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट(FD) पर ब्याज दर घटा दी है. बैंक ने 45 दिनों तक की अवधि वाली शॉर्ट टर्म एफडी पर ब्याज में 0.50% की कटौती कर दी है, जो 10 मार्च से लागू हैं.

नई दरों के मुताबिक, 7 से 45 दिनों की एफडी पर 4 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा, जो पहले 4.50 फीसदी थी. इसने अलावा, एक साल और उससे ज्यादा की अवधि वाली एफडी के लिए ब्याज दरों में 0.10 पर्सेंट की कटौती की गई है. इनपर पहले 6 पर्सेंट तक का ब्याज मिलता था. फरवरी में ही बैंक ने एफडी की दरों में 10 से 50 बीपीएस की कटौती की थी.

बैंक ने 46 से 179 दिन, 180 से 210 दिन और 211 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए एफडी ब्याज में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बैंक ने MCLR में भी 15 बीपीएस की कटौती की है.

अगर आप एसबीआई के स्टाफ मेंबर हैं या फिर पेंशनर हैं तो आपको फिक्स्ड अकाउंट में जमा राशि पर ऊपर बताए गए इंट्रेस्ट रेट से एक 1 प्रतिशत ज्यादा इंट्रेस्ट मिलेगा. वहीं अगर आप एसबीआई स्टाफ के साथ ही सीनियर सिटिजन भी हैं तो आपको 1 प्रतिशत इंट्रेस्ट के साथ ही 0.50 प्रतिशत इंट्रेस्ट दोनों का फायदा मिलेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।