मुंबई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से होने वाली तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी हुई है. शिखर धवन और शुभमन गिल को भी टीम में जगह दी गई है. विराट कोहली ही भारतीय टीम की कमान संभालेंगे.

भारत और द. अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज 12 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगी. इसके बाद दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च को और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में होगा. नये चीफ सिलेक्टर्स की अगुवााई में भारतीय सिलेक्टर्स ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया. पहले ऐसी चर्चा थी कि कप्तान विराट कोहली को भी आराम दिया जाएगा, लेकिन वे इस सीरीज में खेल रहे हैं. मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर किया गया. पृथ्वी शॉ को टीम में बनाए रखा गया है.

डेढ़ साल बाद पांड्या की वापसी

हार्दिक पांड्या की अक्टूबर 2019 के बाद से भारतीय टीम में वापसी हुई है. उन्होंने अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में टीम इंडिया की तरफ से पिछला मैच खेला था. उनकी दिसंबर 2019 में लंदन में पीठ की सर्जरी हुई थी. उन्होंने पिछले दिनों डीवाई पाटिल टी20 कप में मैदान पर वापसी कर धमाकेदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस टी20 टूर्नामेंट के दौरान 2 शतक जड़े थे. उन्होंने इस दौरान चौकों-छक्कों की झड़ी लगाई और शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन भी किया था.

यह है टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, शुभमन गिल.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।