नई दिल्ली. यस बैंक मामले में  प्रवर्तन निदेशालय की ओर से बैंक के पूर्व प्रमोटर और संस्थापक राणा कपूर के घर पर छापामारी हो रही है. ED के मुंबई दफ्तर राणा कूपर से लगातार पूछताछ हो रही है. ईडी ने बैंक के संस्थापक और इस संकट के सामने आने से पहले बोर्ड एग्जिट कर चुके बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. राणा कपूर के घर सहित कई ठिकानों पर पिछले 12 घंटे से छापेमारी जारी है. आपको बता दें कि RBI ने राणा कपूर को अगस्त 2018 में पद छोड़ने के लिए कहा था. इसके बाद उन्हें 31 जवनरी 2019 को अपना पद छोड़ना पड़ा.

शुक्रवार को जांच एजेंसी ने राणा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया था. इसके बाद शनिवार को राणा मुंबई में ईडी दफ्तर पहुंचे. राणा कपूर से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है.

बैंक के गवर्नेंस पर उठता रहा है सवाल- बीते कुछ समय में यस बैंक के गवर्नेंस पर लगातार सवालिया निशान खड़े होते रहे हैं. इसीलिए बैंक के मार्केट कैपिटलाइजेशन में लगातार गिरावट देखने को मिली है.

कॉरपोरेट सेक्टर में राणा कपूर का नेटवर्क स्ट्रॉन्ग माना जाता है. बैंक को कई महत्वपूर्ण ​डील दिलाने में कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी. कपूर ने उन कंपनियों को पूंजीगत मदद ​दी, जिन्हें अन्य उधारकर्ता कर्ज देने से कतराते थे. लेकिन कभी मास्टरस्ट्रोक समझा जाना वाला यह कदम अब यस बैंक के लिए सबसे बुरी कहानी बन गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।