नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का खतरा अब विश्व फुटबॉल की शीर्ष संस्था (फीफा) पर भी पड़ा है. फीफा अब आगामी 2022 विश्व कप और 2023 एशिया कप के सभी क्वॉलिफायर मुकाबलों को स्थगित करने जा रहा है. इसमें कतर के खिलाफ होने वाला भारत का घरेलू मुकाबला भी शामिल है. फीफा और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के बीच हुई बैठक में इसको लेकर बातचीन भी हुई है.

कोरोना के कारण आगामी टोक्यों ओलंपिक खेलों पर भी खतरा मंडरा रहा है. जापान ने कहा है कि हालात ठीक नहीं हुए तो वह इन खेलों को स्थगित भी कर सकता है. कोरोना के कारण कई खेल प्रतियोगिताएं पहले ही प्रभावित हुई हैं. भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने कोरोना वायरस के डर से बैंकॉक में होने वाली आगामी एशिया कप विश्व रैंकिंग्स टूर्नांमेंट से अपनी टीम को हटाने का फैसला किया. सत्र का शुरुआती पहले चरण का मुकालला 8 से 15 मार्च तक थाईलैंड की राजधानी में खेला जाना है.

वहीं इटली में कोरोना के कारण सभी मैच खाली स्टेडियमों में होंगे. इसके लिए स्टेडियमों को संक्रमण मुक्त भी किया जा रहा है. यूरोप के देशों में इस बीमारी का सबसे ज्यादा प्रभाव देखने को मिला है. इसके अलावा भी बैडमिंटन से लेकर हॉकी सहित सभी खेल मुकाबलों को या तो स्थगित कर दिया गया है या उनके मैच स्थल बदल गये हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।