मेलबर्न. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत हासिल की है. गुरुवार को उसने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है.

भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. शेफाली यादव के 46 और निचले क्रम की उपयोगी पारी के दम पर भारत ने 8 विकेट पर 133 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भारतीय फिरकी गेंदबाजों के सामने खुलकर नहीं खेल पाई. 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ओपनर श्ज़फाली वर्मा की शानदार 46 रनों की पारी के बावजूद भारतीय टीम को निर्धारित ओवरों में बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया.

शानदार फार्म में चल रही श्ज़फाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा तानिया भाटिया ने 25 गेंदों का सामना करने के बाद तीन चौकों के सहारे 23 रन जुटाए. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके टीम को थोड़ी मजबूती दी.

वहीं, स्मृति मंधाना ने 11 और जेम्मिाह रोड्रिगेज ने 10 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर विफल रही आरै केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौट गई. वह बांग्लादेश के खिलाफ आठ और ऑस्टेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बना पाई थी. दीप्ति शर्मा ने आठ, वेदा कृष्णामूर्ति ने छह, शिखा पांडे ने नाबाद 10 और राधा यादव ने 14 रनों का योगदान दिया.

शिखा और राधा ने आठवें विकेट के लिए 22 रन जोड़कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड की ओर से रोजमैरी माइर और एमिला केर ने दो-दो जबकि कप्तान सोफी डिवाइन, लेघ केस्पारेक और लिया ताहुहु ने एक-एक विकेट चटकाए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।