पालक, हमारे शरीर में खून की कमी की समस्या को दूर करने में सबसे कारगर माना जाता है. इसके साथ ही ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने, हार्ट और डाइजेशन के लिए भी पालक सबसे अच्छा माना जाता है लेकिन फिर भी पालक हर किसी को पसंद नहीं होता और बच्चों के मामले में, तो उन्हें पालक खिलाना किसी चुनौती से कम नहीं है.

पालक को उबालकर खाना सबसे हेल्दी माना जाता है लेकिन अगर आप उबली हुई पालक नहीं खा सकते, तो आपको पालक वाली दाल जरूर खानी चाहिए.फिल्मों से ज्यादा अब अपनी फिटनेस और फिटनेस मंत्र के लिए मशहूर शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है.जिसमें वो पालक वाली हेल्दी दाल बनानी सीखा रही हैं.

पालक वाली दाल विटामिन से भरपूर होती है क्योंकि इसमें मूंग दाल होती है, जो बहुत पौष्टिक होती है और पालक ढेर सारे मिनरल्स से भरपूर होता है. दाल और पालक दोनों ही प्रोटीन का बेहतरीन स्त्रोत है.

इसके साथ-साथ पालक आयरन, फॉलिक ऐसिड, विटमिन ए, विटमिन सी, ई और के से भरपूर है. दाल और पालक दोनों बेहद हेल्दी फूड हैं और इन दोनों का कॉम्बो बनकर सुपर हेल्दी बन जाता है. ऐसे में देखें तो पालक वाली दाल एक तरह का सुपरफूड है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।