साल 2020 की शुरुआत मिलान, लंदन और न्यूयॉर्क जैसे शहरों में मेन्स फैशन शो के आयोजन के साथ हुई है. जहां पहले अंतरराष्ट्रीय रनवे पर केवल एक या दो भारतीय पुरुष मॉडल के चेहरे ही नजर आते थे, वहीं इस साल यह संख्या काफी बढ़ी हुई नजर आई.

इस साल भारतीय मॉडल ऋषि रॉबिन, रवि गोस्वामी, प्रतीक शेट्टी, फरहान आलम, प्रणव भार्गव, तुहिर ब्रह्मभट्ट और प्रभ उप्पल अंतरराष्ट्रीय रैंप पर बड़े और महत्वपूर्ण ब्रांड्स जैसे जॉर्जियो अरमानी, डोलचे एंड गबाना, नील बैरेट और अलेग्जेंडर मैक्वीन के लिए रैंप वॉक करते नजर आए. उन्होंने एक नया नजरिया पेश किया और साबित किया कि मॉडलिंग पुरुषों के लिए भी एक संजीदा काम हो सकता है.

भारतीय मॉडलिंग एजेंसियां अब पुरुष मॉडल्स को अंतरराष्ट्रीय फैशन शोज में हिस्सा लेने के लिए भेजने में काफी रुचि दिखा रही हैं और विदेश की कई एजेंसी से उन्हें काम दिलवा रही हैं. लोग अब मॉडलिंग को गंभीरता से ले रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय कास्टिंग डायरेक्टर भी इसी संजीदगी और सच्चाई को तलाश रहे हैं. इस वर्ष हमारे पास आठ भारतीय मॉडल्स थे, जिन्होंने अलग-अलग प्रमुख ब्रांड्स के लिए वॉक किया. पहले इनकी संख्या केवल 2-3 होती थी... 

निंजा सिंह की एजेंसी के 18 वर्षीय मॉडल नीरज सैनी ने इस वर्ष मिलान फैशन वीक में डोलचे एंड गबाना ब्रांड के शो के लिए रैंप वॉक किया. वह आगामी पेरिस फैशन वीक में भी लुई विटॉन ब्रांड के लिए रैंप वॉक करेंगे.  

हमारे पास भारत में प्रशिक्षित कई महिला मॉडल हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. 

पहले जब हम कभी मीटिंग्स के लिए पेरिस, लंदन या न्यूयॉर्क जाते थे और भारतीय पुरुष मॉडल्स को भी साथ ले जाना चाहते तो वहां से हमें हमेशा जवाब नहींमें मिलता था. मुझे लगता है कि विविधता की जरूरत ने ही पुरुषों के लिए वहां के दरवाजे खोल दिए हैं.कहती हैं एनिमा क्रिएटिव मैनेजमेंट की डायरेक्टर गुनीता स्टोब. यह मॉडलिंग एजेंसी मुंबई में है, जो भारतीय मॉडल्स को विदेशी फैशन शोज के लिए तैयार करती है

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।