शहर में जरूरतमंदों को खाना खिलाना आम है, लेकिन मुस्कान क्लब की महिलाएं 2 साल से लगातार 200 से अधिक जरूरतमंदों को 5 रुपए में भरपेट भोजन करा रही हैं. अब इन महिलाओं ने दूसरी जगह पर भी इस कार्य की शुरुआत कर दी है. खास बात यह है कि जब इसकी शुरुआत की गई तो केवल 9 महिलाएं थीं. अब 82 से अधिक महिलाएं इस अभियान से जुड़ गई हैं और इसमें सहयोग कर रही हैं. इनमें अधिकतर महिलाएं गृहिणियां हैं, जो घर भी संभालती हैं और इसमें भी घर से निकल कर सहयोग करती हैं.

क्लब की चेयरपर्सन स्वाति शृंगी ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत 14 जुलाई 2018 को श्रीनाथपुरम् स्वयं के फ्लैट के नीचे से की थी. इससे 3 साल पहले मुस्कान क्लब बनाया था. इससे पहले यह जरूरतमंद बेटियों की शादियों में कुछ सहयोग किया करती थीं. शृंगी ने जब नोएडा के अनूप को दादी की रसोई चलाते देखा तो उनको भी आइडिया मिल गया.

उन्होंने अनूप से इस बारे में पूरी जानकारी ली और बाद में 8 साथियों के साथ इसकी शुरुआत की. महिलाएं 100-100 रुपए महीने इसके लिए देती थीं. धीरे-धीरे इनका काम देखकर महिलाएं इनसे जुड़ने लगी. अब 82 से अधिक महिलाएं सहयाेग कर रही हैं. इसके अलावा इनके रिश्तेदार, मिलने वाले, जन्मदिन, शादी की सालगिरह या अन्य कोई खुशी के दिन पर संस्था को एक दिन के खाने के लिए 1200 रुपए देते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।