अगर आप भी नाश्ता, स्नैक या स्टार्टर के तौर पर पनीर टिक्का खा-खाकर बोर हो चुके हैं तो ट्राई करें यह बेहद टेस्टी पनीर रेसिपी जिसका नाम है तिल वाले पनीर. इस रेसिपी को आप निश्चित तौर पर पसंद करेंगे. अगर आपको पनीर बहुत पसंद है और आप एक्सपेरिमेंट भी करते हैं तो आपको इसे भी जरूर ट्राई करना चाहिए. यह एक नॉर्थ इंडियन पनीर रेसिपी है जिसका टेस्ट थोड़ा मिठा और क्रिस्पी होता है. यह एक क्विक रेसिपी है जिसे बनने में भी ज्यादा समय नहीं लगता.

सामग्री

पनीर 4 कप
कॉर्न फ्लार आधा कप
पानी जरूरत अनुसार
सोया सॉस 1 चम्मच
मैदा 100 ग्राम
सफेद तिल 50 ग्राम
नमक स्वाद अनुसार
ऑइल 1 कप

तिल वाला पनीर बनाने की वि​धि

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें मैदा, कॉर्न फ्लार, पानी, सोया सॉस और नमक डालें और सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करके बैटर तैयार कर लें.

अब पनीर को क्यूब्स में काटें और तैयार बैटर में पनीर के क्यूब्स को डुबोएं. जब पनीर बैटर में चारों तरफ से अच्छे से कोट हो जाए तो उसके ऊपर अच्छे से तिल को कोट कर दें.

अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और पनीर के टुकड़ों को गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. फ्राई पनीर को चटनी या केचप के साथ सर्व करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।