सर्दी हो या गर्मी, कॉर्न खाने के लिए तो कोई भी मौसम चलेगा. माना कि बारिश के मौसम में कॉर्न खाने का मजा ही कुछ और है लेकिन सर्दियों में भी इसका जायका कुछ कम नहीं होता. स्नैक्स के रूप में तो इसका मजा और भी दोगुना हो जाता है. तो फिर देर किस बात की आज हम आपको कॉर्न की एक ऐसी स्नैक रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो मुंह में पानी ले आएगी.

सामग्री

150 ग्राम कॉर्न

20 ग्राम पीली शकरकंद

2 चम्मच कटा प्याज

तीन चौथाई चम्मच अदरक

1 चम्मच मैदा

नमक स्वादानुसार

आधा चम्मच ब्रॉथ पाउडर

थोड़ी सी चीनी

रिफाइन्ड ऑइल आवश्यकतानुसार

20 ग्राम शिमला मिर्च

20 ग्राम लाल शिमला मिर्च

आधा चम्मच हरी मिर्च

तीन चौथाई चम्मच लहसुन

ढाई चम्मच मक्के का आटा

आधा चम्मच सफेद मिर्च का पाउडर

आधा चम्मच चिली ऑइल

आधा चम्मच सोया सॉस

स्पाइसी चिली कॉर्न रेसिपी बनाने की वि​धि

इस टेस्टी डिश को बनाने के लिए सबसे पहले कॉर्न को गर्म पानी में कुछ देर के लिए उबाल लें और फिर ठंडा होने के लिए एक तरफ रख दें. जब कॉर्न सामान्य तापमान पर आ जाए तो उसमें मैदा, मक्के का आटा, नमक और सफेद मिर्च पाउडर डालें व अच्छी तरह से मिलाएं.

अब एक गहरे तले वाला फ्राइंग पैन लें और उसमें थोड़ा सा रिफाइन्ड ऑइल मध्यम आंच पर गर्म करें. कॉर्न को फ्राई कर लें और फिर उन्हें अब्जॉर्बेंट पेपर पर निकालकर अतिरिक्त तेल सोखने दें.

दूसरा बर्तन लें और उसमें थोड़ा सा ऑइल डालकर कटी अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, प्याज, लाल, पीली और हरी शिमला मिर्च डालें और कुछ देर पकाएं. अब इसमें क्रिस्पी फ्राइड कॉर्न डालें. 1-2 मिनट तक चलाएं और अपनी पसंद अनुसार गार्निश कर सर्व करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।