जेझियांग प्रांत में होंगझोऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए कैप्सूलनुमा 8 रेस्ट चैंबर रखे गए हैं. यात्री इनमें बैठकर आराम कर सकते हैं. ये कैप्सूल आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. इनमें आराम करने के लिए बड़ी और आरामदायक कुर्सी है.

मोबाइल, लैपटॉप चार्जिंग के साथ इंटरनेट की भी सुविधा दी गई है. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि एक कैप्सूल तीन वर्ग मीटर में बना है. इनके गेट क्यूआर कोड स्कैन करने पर ही खुलते हैं.

कुर्सी बेड बन जाती हैं

होंगझोऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस कैप्सूल केबिन को एयरपॉड नाम दिया गया. इसकी खासियत यह है कि इसमें न सिर्फ बैठने के लिए आरामदायक कुर्सी फिट है,जो एक बटन दबाने पर बेड बन जाती है. इस तरह का कॉन्सेप्ट पहले ही यूरोपियन यूनियन (ईयू) के एयरपोर्ट पर आ चुका है.

इस रेस्ट चैम्बर में इतनी जगह भी है कि आप इसमें अपना लगेज और बाकी जरूरी सामान भी रख सकते हैं. इसके अलावा फ्लाइट की जानकारी लेने के लिए कैप्सूल से बाहर निकलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. नेट के चलते इसी में सारी अपडेट मिल जाती है.

इसके साथ ही इस छोटे से एयरपॉड में हाई स्पीड वाई-फाई, एयर फ्रेशनर, एयर कंडिशनर और पॉवर सॉकेट जैसी सुविधाएं भी रहेंगी. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।