पलपल संवाददाता, जबलपुर. मदन महल से ट्रेनों को चलाने के लिए पिछले काफी दिनों से मांग कर रहे यात्रियों के लिए यह खबर खुशखबरी है. रेलवे बोर्ड ने चार ट्रेनों को मदनमहल स्टेशन से, जबकि एक ट्रेन को अधारताल स्टेशन से चलाने को मंजूरी दे दी है. इस मंजूरी के बाद पश्चिम मध्य रेलवे का जबलपुर रेल मंडल उक्त स्टेशनों पर गाडिय़ों की साफ-सफाई व कम्प्यूटर में एक्सटेंशन को फीड करने की तैयारी की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कई सालों से रेलयात्रियों की तरफ से यह मांग की जाती रही कि कुछ ट्रेनों को मदन महल स्टेशन व अधारताल स्टेशन से किया जाना चाहिए, किंतु अपरिहार्य कारणों के चलते इस पर अमल नहीं हो पा रहा था, किंतु अब रेलवे बोर्ड ने पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है. खास बात यह है कि जबलपुर मुख्य स्टेशन की बजाय अधारताल व मदन महल स्टेशन की परिधि में शहर विस्तारित हो चुका है और शहर की अधिसंख्या इन्हीं क्षेत्रों में निवासरत है. जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है.

इसी माह से जबलपुर की बजाय मदनमह से चलेंगी यह ट्रेन

रेल सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड से गत 21 अक्टूबर 2019 को ट्रेन के एक्सटेंशन की अनुमति पमरे मुख्यालय पहुंच चुकी है, जिसमें गाड़ी संख्या 15205/15206 लखनऊ-जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 22190/22189 रीवा-जबलपुर-रीवा डेली एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 11651/11652 जबलपुर-सिंगरौली-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 11265/11266 जबलपुर-अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस को मदन महल स्टेशन से चलाये जाने का निर्णय लिया गया है.

गांवों

गांवों

अधारताल स्टेशन से चलेगी यह ट्रेन

वहीं रेलवे बोर्ड ने हबीबगंज-जबलपुर-हबीबगंज के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 22187-22188 को जबलपुर की बजाय अधारताल स्टेशन से चलाने की मजूरी प्रदान कर दी है.

इनका कहना...

- रेलवे बोर्ड से कुछ ट्रेनों को मदन महल व 1 ट्रेन को अधारताल स्टेशन से चलाये जाने की अनुमति दी गई है. जिसके बाद मंडल रेल प्रशासन इन ट्रेनों को उक्त स्टेशनों से चलाने के पहले की तैयारियां कर रहा है. जैसे ही प्रबंध पूरे हो जाएंगे, ट्रेनों का संचालन मदन महल व अधारताल स्टेशन से प्रारंभ कर दिया जायेगा.

- श्रीमती प्रियंका दीक्षित, मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी, पमरे जबलपुर

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।