जबलपुर/बीना. पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन के भोपाल रेल मंडल अंतर्गत बीना-झांसी पैसेंजर के यात्री आज बुधवार 13 नवम्बर को दिन में लगातार परेशान होते रहे. दरअसल इस ट्रेन का इंजिन का कपलिंग बार-बार पीछे की बोगी से खुल रहा था.

बीना स्टेशन से निकलते वक्त पहली बार ट्रेन से इंजन अलग हुआ तो प्वाइंट्समैन ने कपलिंग को जोड़कर ट्रेन को रवाना किया. आगासौद स्टेशन के पास दो बार फिर कपलिंग खुल गई और इंजन ट्रेन को छोड़कर आगे निकल गया. लोको पायलट ने ट्रेन को पीछे लाकर आगासौद स्टेशन पर खड़ी कर दी. बीना से पहुंची टीम ने कपलिंग दुरुस्त कर ट्रेन को आगे भेजा.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बुधवार को झांसी पैसेंजर बीना स्टेशन से दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर झांसी के लिए रवाना हुई थी. ट्रेन 10 से 15 फीट ही आगे बढ़ी थी कि इंजन अलग हो गया. इंजन को वापस लाकर प्वाइंट्समैन ने ट्रेन से जोड़ा और दोपहर 3 बजकर 26 मिनट पर ट्रेन को झांसी की ओर रवाना कर दिया.

ट्रेन धीमी गति से आगासौद स्टेशन से निकली, तभी कपलिंग फिर खुल गई और इंजन आगे निकल गया. लोको पायलट आरके खोईया ने इंजन को वापस लिया और फिर से ट्रेन से जुड़वाया. जब ट्रेन आगे बढ़ाई तो इंजन ट्रेन से अलग हो गया. लोको पायलट ने कपलिंग कराने के बाद जोखिम न लेते हुए ट्रेन को पीछे लिया और आगासौद स्टेशन पर लूप लाइन में खड़ी कर दी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।