बिलासपुर. दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के चुचुहियापारा के समीप निर्माणाधीन अंडर ब्रिज पर आज बुधवार 13 नवम्बर की देर शाम उस समय बड़ा हादसा हो गया, जब कार्य में लगी क्रेन अचानक पलट गई, जिससे 8 रेल कर्मचारी दब गये, सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना के चलते हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग ठप हो गया.

जानकारी के अनुसार चुचुहियापारा रेलवे फाटक के पास अंडरब्रिज निर्माण का कार्य चल रहा है. इसी दौरान काम पर लगा एक क्रेन अचानक पलट गया और ट्रैक के बीचों-बीच जा गिरा. इससे क्रेन ऑपरेटर और साइट पर काम कर रहे कुछ कर्मचारी इसकी जद में आ गए. हादसे की खबर मिलते ही रेलवे के अधिकारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.

रेल यातायात बाधित, दोनों तरफ ट्रेनें रुकी

घटना के बाद तत्काल रेल मार्ग को बंद कर दिया गया है और क्रेन को ट्रैक के बीच से हटाने की कवायद जारी है. रेलवे ने हादसे को देखते हुए मार्ग में दोनों ओर से आ रही ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोकने के निर्देश दिए हैं. बताया जा रहा है कि क्रेन ट्रैक के बीचों- बीच पलटी है. जिसके चलते पूरी रेल लाइन बन्द है. अंडर ब्रिज निर्मांण का काम पिछले 10 नवम्बर से चल रहा था. बुधवार को यहां बॉक्स स्थापित किया जाना था.

पांच बॉक्स रख दिए गए थे. अंतिम बॉक्स रखा जा रहा था इसी दौरान ट्रैक के नीचे की मिट्टी धंस गई और यह हादसा हो गया. हादसे के बाद घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई. घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा गया. दूसरी तरफ रेल रूट पर अवरोध पैदा होने की वजह से दोनों ओर रेल ट्रैफिक पूरी तरह रुक गया है और मुंबई से हावड़ा की ओर आने-जाने वाली सभी ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. हादसे के बाद रेल अमला स्थिति को सामान्य करने में जुटा हुआ है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।