नई दिल्‍ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा की समीक्षा करते हुए SPG को वापस लेने की सिफारिश की है. सूत्रों का कहना है कि यह सिफारिश अगर मान ली गई तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को Z+ CPPF की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी.

सितंबर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) कवर को हटाए जाने के कुछ दिनों बाद उन्हें डाउनग्रेडेड जेड प्लस वर्ग के तहत सीआरपीएफ कमांडो का सुरक्षा कवर मुहैया करा दिया गया था. सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर के पास उनके मोतीलाल नेहरू रोड स्थित आवास और देशभर में कहीं भी जाने के दौरान उनके साथ हमेशा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 35 जवान सुरक्षा घेरे में रहेंगे. कुल मिलाकर, उनकी सुरक्षा के लिए 50 सशस्त्र कमांडो रहेंगे, जिन्‍हें अलग-अलग शिफ्टों में तैनात किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि अब गांधी परिवार के सदस्‍य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लिए भी यही सीआरपीएफ कमांडो का सुरक्षा कवर मुहैया कराई जाएगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।