नयी दिल्ली. नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबान न्यूजीलैंड को 76 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन न्यूजीलैंड ने इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया था कि उनका ये फैसला कितना नुकसानदायक साबित होने वाला है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने यहां 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 103 रनों की पारी खेली.

मलान ने 51 गेंदों पर खेली गई अपनी इस पारी में 6 छक्के और 9 चौके लगाए. ये उनके टी20 करियर का पहला शतक है. मलान के अलावा कप्तान ऑइन मॉर्गन ने भी 41 गेंदों में 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. कप्तान की पारी में 7 छक्के और 7 चौके शामिल थे. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम बैन्टन ने 31 और जॉनी बेयरस्टो ने 8 रन बनाए. जबकि सैम बिलिंग्स बिना खाता खोले नॉटआउट रहे. न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने 2 और कप्तान टिम साउदी ने एक विकेट चटकाया. इनके अलावा किसी भी कीवी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला.

इंग्लैंड द्वारा दिए गए पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. लेकिन कीवी बल्लेबाजों का तूफान बहुत जल्दी ही थम गया. मार्टिन गप्टिल 14 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी इस छोटी-सी तूफानी पारी में 3 छक्के और 1 चौका लगाया. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 15 गेंदों में 39 रन बनाए. साउदी ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 4 छक्के और 4 चौके भी लगाए. कॉलिन मनरो ने 30, अनुभवी रॉस टेलर ने 14 और मिचेल सैंटनर ने 10 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के दुर्गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनके 6 बल्लेबाज को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16.5 ओवर में 165 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड के लिए मैथ्यू पार्किंसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए जबकि क्रिस जॉर्डन को 2 विकेट मिला. सैम कर्रन, टॉम कर्रन और पैट्रिक ब्राउन के खाते में एक-एक विकेट आया. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 10 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा. 5वें मैच में जीतने वाली टीम ही सीरीज की विजेता बनेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।