मुंबई. महाराष्ट्र में सियासी पारा चरम पर है. भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर समझौता ना होने की वजह से अब राजनीतिक दल एक दूसरे के खिलाफ खुलकर सामने आने लगे हैं. सूबे में जहां विधायकों की खरीद फरोख्त का डर भी पार्टियों को सताने लगा है तो वहीं भाजपा ने भी एक बार फिर साफ कर दिया है कि सूबे में सरकार वर्तमान सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही बनाई जाएगी.

भाजपा और शिवसेना के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश में जुटे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी हाल ही में बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने साफ किया है कि प्रदेश में सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव पूर्व 50-50 फॉर्मूले के तहत सीएम बनाने को लेकर कोई बात नहीं हुई थी. इसके पूर्व कांग्रेस को अपने विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग का डर सताने लगा है. 

- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. इसके बाद मीडिया को संबोधित कर सकते हैं.

- बीजेपी नेता सुधीर मुंगतीवार ने कांग्रेस और एनसीपी द्वारा भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग करने के आरोपों पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि दोनों दलों को अगले 48 घंटों के भीतर हम पर लगाए गए आरोपों को सिद्ध करना चाहिए या फिर महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगना चाहिए.

- NCP नेता शरद पवार ने फिर दोहराया है कि जब शिवसेना और भाजपा को जनादेश मिला है तो उन्हें सरकार बनाना चाहिए. उन्होने कहा रामदास अठावले और मेरे बीच भी यही चर्चा हुई है और हम दोनों इस बात पर सहमत हैं. सरकार बनाने में देरी होने से प्रदेश को नुकसान हो रहा है.

- महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना भवन में बैठक शुरू हो चुकी है. उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे बैठक के लिए पहुंच गए हैं. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता इस बैठक में मौजूद हैं.

सूबे में सरकार बनाने को लेकर जारी रस्साकशी के बीच कांग्रेस को भी अब विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सताने लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए कांग्रेस सभी विधायकों को किसी सुरक्षित जगह पर भेज सकती है.

- 9 नवंबर को रात 12 बजे वर्तमान सरकार का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. ऐसे में अब बाकी बचे घंटे सभी राजनीतिक दलों और राज्य की जनता के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं.

शिवसेना ने साफ कर दिया है कि भाजपा से तब ही गठबंधन पर बात होगी जब वह शिवसेना का सीएम बनाने को तैयार हो जाएगी. इसे लेकर आज सुबह शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने एक बार फिर यह बात दोहराई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।