राजकोट. टीम इंडिया ने राजकोट में बांग्लादेश पर जबर्दस्त पलटवार किया. दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने ये जीत 26 गेंद पहले हासिल की इसमें रोहित शर्मा ने महज 43 गेंदों में 85 रन ठोके. रोहित शर्मा को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला. टीम इंडिया की जीत के साथ अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का फाइनल टी20 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा.

राजकोट की पिच पर टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी और बांग्लादेश को 20 ओवर में 153 रनों पर रोका. टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने 2, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर  और खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया. इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य का तेजी से पीछा किया और 15.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. रोहित शर्मा ने महज 23 गेंदों में अर्धशतक ठोका और अपनी पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए.

भारत ने इससे पहले बांग्लादेश को छह विकेट पर 153 रन के स्कोर पर रोका. बांग्लादेश की टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन चहल (28 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (25 रन पर एक विकेट) और वॉशिंगटन सुंदर (25 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30), कप्तान महमूदुल्लाह (30) और लिटन दास (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. बांग्लादेश की टीम अंतिम आठ ओवर में 56 रन ही जोड़ सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को रोहित और धवन ने तूफानी शुरुआत दिलाई. रोहित ने अफीफ हुसैन पर छक्के के साथ सिर्फ 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने मुसादेक हुसैन का स्वागत लगातार तीन छक्कों के साथ करते हुए ओवर में 21 रन जुटाए. धवन हालांकि इसके बाद अमीनुल की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए. उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे.

रोहित भी इसके बाद अमीनुल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर मोहम्मद मिथुन को कैच दे बैठे. इस समय भारत को जीत के लिए 46 गेंद में 29 रन की जरूरत थी और श्रेयस अय्यर (13 गेंद में नाबाद 24) तथा लोकेश राहुल (11 गेंद में नाबाद 08) ने उसे आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।