मुंबई. कोरियोग्राफर टेरेंस लुइस ने इन रियलिटी शोज का काला सच सबके सामने ला दिया . टेरेंस कई डांस रियलिटी शो के जज रह चुके हैं . टेरेंस ने एक इंटरव्यू में बताया कि कंटेस्टेंट वोट पाने के लिए काफी मोटी रकम देते हैं . उन्होंने रियलिटी शो की तुलना राजनीतिक चुनाव से की . जिस तरह चुनाव में नेता खुद को जिताने के लिए पैसे देते हैं, ऐसा ही रियलिटी शोज के कंटेस्टेंट भी करते हैं . उन्होंने कहा, वहां बहुत बड़ा खेल चलता है . आपको जीतने के लिए बहुत पैसे देने पड़ते हैं . वोटिंग अलग-अलग तरीकों से होती है . तो कंटेस्टेंट वोट पाने की हर संभव कोशिश करते हैं . लेकिन रियलिटी शो में कुछ बहुत टैलेंटेड लोग भी आते हैं .

राघव जुयाल इसका अच्छा उदाहरण है . वो जीता नहीं था लेकिन इंडस्ट्री में आज भी काम कर रहा है . पिछले कुछ समय से टीवी रियलिटी शो की बहार आई हुई है. हर दूसरे चैनल पर कोई न कोई रियलिटी शो देखने को मिल जाता है . कुछ पॉपुलर शो की बात करें तो इसमें कौन बनेगा करोड़पति, इंडियन आइडल, डांस इंडिया डांस और इंडियाज गॉट टैलेंट जैसे शो शामिल हैं . कंटेस्टेंट ऐसे लोगों को हायर करते हैं जो उनके लिए वोट और कॉल करें .

चैनल इन सब में दखलअंदाजी नहीं करता क्योंकि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीत रहा है और कौन हार रहा है . वो केवल ये चाहते हैं कि लोग उनका शो देखें . जब मुझे ये सब पता चला तो मैंने ऐसे शो का हिस्सा बनना बंद कर दिया . टेरेंस जी5 की अगली वेब सीरीज लव, स्लीप, रिपीट का प्रमोशन कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ये सब बताया . बता दें कि टेरेंस ने फिल्म लगान, झंकार बीट्स, रामलीला और कई म्यूजिक स्टेज शो को कोरियोग्राफ किया है . टेरेंट इटरनेशनल लेवल पर भी काफी मशहूर हैं .

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।