नयी दिल्ली. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएसन स्टेडियम में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच अब से कुछ देर में शुरू होने वाला है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. बांग्लादेश पहला मैच जीतकर इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर चुका है. भारत के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है. भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज भी हार जाएगा. वहीं भारत इस मैच में अगर जीत हासिल कर लेता है तो 10 नवंबर को नागपुर में होने वाला तीसरा मैच निर्णायक मैच हो जाएगा.

हालांकि इस बीच दूसरे T20 मैच में चक्रवात का खतरा मंडरा है. पहले माना जा रहा था कि महा  चक्रवात मैच वाले दिन सुबह ही गुजरात तट से टकरा जाएगा, जिसके बाद भारी बारिश होने की आशंका है, लेकिन अब पता चला है कि चक्रवात कमजोर पड़ रहा है और गुजरात तट से अभी भी काफी दूर है. ऐसे में मैच पर मंडरा रहे संकट के बादल छंट गए हैं. यानी मैच बिना किसी रुकावट के होगा.

दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने आठ और बांग्‍लादेश ने एक मैच जीता है. आज का मैच भारतीय कप्‍तान हिटमैन रोहित शर्मा के लिए भी खास होने जा रहा है. आज रोहित शर्मा शतक पूरा करने जा रहे हैं. दरअसल यह रोहित शर्मा का 100वां T20 मैच होगा. अब तक कोई भारतीय यह काम नहीं कर सका है, यानी 100 T20 किसी ने भी नहीं खेले हैं. रोहित शर्मा के अलावा भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा T20 मैच पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने खेले हैं, वे 98 मैच खेल चुके हैं. पिछले ही मैच में रोहित ने धोनी का रिकार्ड तोड़ा था.

इस मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बात को माना था कि पहले T20 में भारतीय टीम की ओर से कुछ गलतियां हुई हैं, जिस कारण मैच गंवाना पड़ा. पिछले दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल  से पहले मैच में अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद की जा रही थी. इसलिए उन्‍हें विराट कोहली  की जगह नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए भेजा गया, लेकिन उन्होंने हर बार की तरह इस बार भी निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखा. 16 गेंदों का सामना किया और 14 रनों की छोटी पारी खेली. ऐसे में दूसरे मैच में नंबर तीन पर संजू सैमसन  को भेजा जा सकता है. संजू सैमसन  ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

इसके अलावा दूसरे बदलाव के तौर पर खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. खलील अहमद को पहले मैच में बड़ी उम्‍मीदों के साथ शामिल किया गया था, लेकिन उन्‍होंने भी अपने प्रदर्शन से निराश ही किया. खलील अहमद ने पहले मैच में चार ओवर में 37 रन देते हुए एक विकेट अपने नाम किया था. तभी से उम्‍मीद थी कि खलील की जगह अब टीम में मुश्‍किल से ही बनेगी. वहीं पहले मैच के बाद रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर का नाम लिया था और कहा था कि शार्दुल ठाकुर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

यह मैच भारत के लिए काफी महत्‍वपूर्ण होने जा रहा है, इसलिए भारत हर हाल में इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगा. शार्दुल ठाकुर ने अब खेले गए अपने सात T20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 8.80 की इकॉनमी से 8 विकेट ही लिए हैं लेकिन फिर भी टीम प्रबंधन उन पर भरोसा जता सकता है. इसके अलावा और किसी बड़े बदलाव की संभावना काफी कम है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।