सबसे तेज फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड देने के मामले में जियो और एयरटेल पिछड़ गए हैं. इंटरनेट की स्पीड टेस्ट करने वाली कंपनी Ookla ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में ACT Fibernet को सबसे तेज स्पीड वाला ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्रोवाइडर बताया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ACT Fibernet की डाउनलोड स्पीड 45.31 Mbps से 47.74Mbps के बीच रही. ऊकला ने कहा कि भारत में साल 2019 की दूसरी और तीसरी तिमाही में फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में 16.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और सभी ऑपरेटर्स के लिए यह सितंबर में 34.07Mbps के पार पहुंच गई.

तेज ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड देने के मामले में Hathway काफी समय तक दूसरे स्थान पर रहा. हैथवे की टॉप स्पीड 33.69Mbps रही. डाउनलोड स्पीड की और तुलना करने पर पता चला कि एयरटेल की डाउनलोड स्पीड इस बीच 34.43 Mbps रही. इस सूची में बीएसएनएल 16 Mbps से 18.47 Mbps की स्पीड और GTPL 16.02 Mbps से 19.45Mbps की स्पीड के साथ काफी नीचे रहे. जियो की बात करें तो इसके आंकडे़ चौंकाने वाले रहे. जियो की स्पीड में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया. अगस्त में जियो की स्पीड गिरकर 17.52Mbps हो गई थी जो सितंबर में गीगाफाइबर सर्विस के लॉन्च होने के बाद 41.99Mbps हो गई.

देश के 15 बड़े शहरों में फिक्स्ड और मोबाइल डाउनलोड स्पीड की तुलना करने पर जियो को साल 2019 की दूसरी और तीसरी तिमाही में 5 बड़े शहरों में सबसे तेज फिक्स्ड ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड देने का खिताब मिला. ACT 4 शहरों में फास्टेस्ट इंटरनेट प्रोवाइडर रहा. हैथवे को चेन्नै का सबसे ज्यादा स्पीड स्कोर वाला इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर बताया गया. वहीं, लखनऊ और जयपुर में ACT फाइबरनेट को सबसे ज्यादा स्पीड स्कोर मिला.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।