मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी घमासान के बीच मंगलवार को शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा और उन्हें आउटगोइंग मुख्यमंत्री बताया. शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया कि फडणवीस सोमवार को जब दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं के सामने अपनी बातें रख रहे थे, तो उस वक्त उनके पास इस पर बोलने को ज्यादा कुछ नहीं था.

बता दें कि शिवसेना और बीजेपी पिछले 30 साल से एक दूसरे की सहयोगी है, मगर इस बार वह शर्तों के आधार पर साथ में चुनाव लड़ी है. 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच तकरार देखने को मिल रही है. शिवसेना 50-50 फार्मूले पर अड़ी हुई है. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री के पद पर समझौता हुआ था. मगर बीजेपी इससे इनकार कर रही है. देवेंद्र फडणवीस ने साफ तौर पर कहा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ है.

मंगलवार को मुखपत्र सामना में लिखा गया कि अमित शाह से मुलाकात के बाद सब कुछ देवेंद्र फणडवीस के अगले कदम पर निर्भर है. सामना के संपादकीय में लिखा गया- आउटगोइंग मुख्यमंत्री, जो प्रदूषित दिल्ली से महाराष्ट्र वापस आ गए हैं, उन्हें अगला कदम उठाना होगा. उनका अगला कदम ही आगे का सबकुछ निर्धारित करेगा.

दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक के बाद देवेंद्र फणडवीस ने आश्वासन दिया कि जल्द ही महाराष्ट्र में एक नई सरकार का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं या भाजपा में से कोई भी चल रही अटकलों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा. भले ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बारे में टिप्पणी की जा रही है. हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं और राज्य में नई सरकार बनेगी.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर को ही घोषित हो गए थे जिसमें भगवा गठबंधन (भाजपा-शिवसेना) को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है. विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें, शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।