नयी दिल्ली. सोने के दाम पिछले तीन दिन में दूसरी बार गिरे हैं. मंगलवार को सोना 160 रुपए सस्ता होकर 38,312 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा. इससे पहले सोमवार को यह 155 रुपए प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ था, जबकि शुक्रवार को 263 रुपए प्रति 10 ग्राम की कमी आई थी. मंगलवार को चांदी भी 0.38 फीसदी यानी 177 रुपए प्रति किलो सस्ती हुई. यह 46,475 रुपए प्रति किलो बिकी. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी सोना लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ. इंदौर और भोपाल सराफा में सोना 38,790 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा.

सोना और चांदी की कीमतों पर अमेरिका से आ रही खबरों का असर पड़ा है. पिछले महीने ही यूएस फेडरल रिजर्व ने साल में तीसरी बार ब्याज दरें घटाई थीं. वहीं व्हाइट हाउस से खबर है कि ट्रम्प सरकार कपड़ों के साथ ही फ्लैट स्क्रीन टीवी, स्मार्ट स्पीकर और ब्लूटूथ हेडफोन्स पर 1 सितंबर को लगाया गया टैरिफ भी वापस लेने पर विचार कर रही है. भारत में सोने-चांदी के दाम को लेकर अनुमान है कि उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा.

डॉलर के मुकाबले रुपए की स्थिति

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला. भारतीय मुद्रा 4 पैसे की कमजोरी के साथ 70.81 रुपए के स्तर पर रही. वहीं दिन में यह 70.68 रुपए प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गई. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की मजबूती के साथ 70.77 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।