नई दिल्ली. सात हजार करोड़ से अधिक बैंक धोखाधड़ी के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई की देशभर में छापेमारी जारी है. सीबीआई ने धोखाधड़ी के 35 मामले दर्ज किए हैं. यह छापेमारी देशभर में 169 जगहों पर चल रही है.CBI ने आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, MP, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, यूपी, उत्तराखंड, दादरा और नगर हवेली सहित देश भर में लगभग 169 स्थानों पर एक साथ छापे मारे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI अधिकारी ने इस मामले में शामिल बैंकों या आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया. यह पहली बार नहीं है जब केंद्रीय जांच एजेंसी ने इतने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है. इसने पिछले कुछ महीनों में बैंक धोखाधड़ी के मामलों में कई बार इस तरह की छापेमारी की है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज की गई ज्यादातर एफआईआर में वैसे डिफॉल्टर्स हैं जिन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं किया गया. कुछ मामलों में बैंकों को धोखा देने के लिए क्रेडिट सुविधा का इस्तेमाल किया गया था.

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामलों के बाद केंद्र सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।