नई दिल्ली. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ अपने इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर खेलेगी. भारतीय क्रिकेट का ये ऐतिहासिक मैच 22 से 26 नवंबर तक गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस ऐतिहासिक टेस्ट को एक मेगा इवेंट बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसके लिए बीसीसीआई देश के कई दिग्गजों को मैच देखने के लिए आमंत्रित भी कर रही है. इसी कड़ी में कोलकाता टेस्ट को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है.

उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं. भारत में मैच के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को देश में डे-नाइट टेस्ट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है. इस प्रस्ताव में स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष का सुझाव दिया कि कोलकाता टेस्ट में भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए.

इतना ही नहीं स्टार स्पोर्ट्स ने अपने प्रस्ताव में सुझाव दिया कि भारत के लिए कप्तानी कर चुके सभी खिलाड़ियों से इस ऐतिहासिक मैच को लेकर उनके विचार और सुझाव भी जानने चाहिए. प्रसारणकर्ता द्वारा बीसीसीआई को लिखे गए इस प्रस्ताव पत्र की एक कॉपी न्यूज एजेंसी आईएएनएस से पास भी मौजूद है.

स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई को लिखे इस पत्र में लिखा, "टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाया जाना चाहिए. सभी पूर्व कप्तान मैदान पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली और बाकी टीम के साथ-साथ सभी मेहमानों के साथ देश के राष्ट्रगान के लिए खड़े होंगे. पूरे दिन पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कॉमेंटटर के तौर पर आएंगे और अपनी टेस्ट इतिहास के अहम पलों को साझा करेंगे.

यदि बीसीसीआई मैच के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेता है तो महेंद्र सिंह धोनी को भी पहली बार कॉमेंट्री करते हुए देखा जा सकता है, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक क्षण होगा. बता दें कि बीसीसीआई ने कोलकाता टेस्ट में शामिल होने के लिए धोनी को आमंत्रण भेज दिया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।