मुंबई. महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही लड़ाई अब पोस्टर तक पहुंच गई है. सोमवार को एक शिवसैनिक ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री   के बारह आदित्य ठाकरे की फोटो वाला पोस्टर लगाया, जिसमें लिखा है, मेरा विधायक, मेरा मुख्यमंत्री . पोस्ट के बारे में कहा जा रहा है कि शिवसेना के समर्थक हाजी हालिम खान ने लगवाया है.

बता दें कि आज महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के 11 दिन हो चुके हैं लेकिन अब भी भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार बनाने पर सहमति नहीं बन पाई है. इस बार महाराष्ट्र में शिवसेना मुख्यमंत्री का पद लेना चाहती है लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है. महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना मुख्यमंत्री के पद से कम पर मामने के लिए तैयार नहीं है.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए एनसीपी चीफ शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार को मुलाकात की थी. इसके बाद पवार ने कहा था कि कांग्रेस-एनसीपी के पास सरकार बनाने के नंबर नहीं हैं, साथ ही शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में एनसीपी-शिवसेना के बीच ढाई-ढाई साल सीएम फ़ॉर्मूले पर सरकार बनाने पर चर्चा हुई है. ऐसी अटकलें हैं कि पवार वापस महाराष्ट्र लौटकर शिवसेना को ये ऑफर दे सकते हैं और कांग्रेस इस सरकार को बाहर से समर्थन दे सकती है.

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी को शरद पवार के इस प्रस्ताव पर एतराज नहीं है लेकिन कांग्रेस की तरफ से कुछ शर्तें रखी गई हैं. सोनिया गांधी ने कहा कि शिवसेना को पहले NDA से संबंध तोड़ने की घोषणा करनी होगी. इसके अलावा विवादित मुद्दों पर शिवसेना की राय अतिवादी न हो, इसकी ज़िम्मेदारी पवार की होगी. कांग्रेस को पूरे देश मे राजनीति करनी है लिहाजा उसके मत को ध्यान में रखकर ही शिवसेना और उसके नेताओं को आगे बयानबाजी करनी होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।