मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है. कभी भाजपा-शिवसेना और कभी शिवसेना-एनसीपी एक-दूसरे के करीब आते दिखते हैं तो कभी दूर. सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने कहा है उसने शिवसेना से बातचीत के सभी दरवाजे खुले रखे हुए हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई समझौता नहीं होगा. हालांकि मंत्रियों के विभागों के वितरण पर वार्ता हो सकती है. 

भाजपा का कहना है कि वह सारी स्थिति को देख रही है और सही वक्त का इंतजार कर रही है. इसी बीच शिवसेना नेता ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात की. बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यह आम मुलाकात थी और हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार का गठन हो. 

हालांकि संजय राउत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सवाल को टाल गए. संजय राउत ने कहा, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी काफी अनुभवी व्यक्ति हैं और वह पूरी तरह से स्वतंत्र हैं. हमने उनसे बातचीत में कई विषयों पर चर्चा की. हमने उनसे यह भी बताया कि जिसके पास भी संख्या हो वह सरकार बनाए, हम किसी भी प्रकार से रोड़ा नहीं हैं. राउत ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि महाराष्ट्र में सरकार बने. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आधिकारिक निवास पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार पहुंचे हैं. दोनों के बीच महाराष्ट्र के मौजूदा घटनाक्रम को लेकर बातचीत हो सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।