चंडीगढ़. हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में अपना पदभार ग्रहण कर लिया. दुष्यंत चौटाला आज करीब दोपहर एक बजे हरियाणा सचिवालय पहुंचे और पांचवें फ्लोर स्थित कार्यालय में अपना कार्यभार संभाला. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुष्यंत चौटाला को पदभार ग्रहण करवाया और शुभकामनाएं दी. दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाकर उनका मुंह मीठा करवाया. इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ आदि मौजूद थे.

इससे पूर्व पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है. इस दिशा में सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है. हरियाणा में निजी व सरकारी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं की 75 प्रतिशत भागेदारी सुनिश्चित की जाएगी.

इस विषय में सरकार जल्द ही बिल लाने जा रही है. डिप्टी सीएम दुष्यंत ने बताया कि भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, हिमाचल, महाराष्ट्र, गुजरात में लागू बिल का अध्ययन कर रही है. उन्होंने बताया कि गठबंधन सरकार एक सर्वश्रेष्ठ बिल लाएगी जिसके तहत हरियाणा मूल निवासियों को हर रोजगार में 75 प्रतिशत रोजगार का अधिकार सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए हर दिशा व हर क्षेत्र में बेहतर काम करेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।