मुंबई. भारत में क्रिकेट को लेकर इतनी दीवानगी है कि युवा खिलाड़ी अभी से पेशेवर रूख अपनाते हुए खेल रहे हैं. इसकी बानगी कंगा लीग डिवीजन डी के एक मैच में देखने को मिली. इस मैच में 15 वर्षीय खिलाड़ी आयुष वर्तक चोट और दर्द के बावजूद अपनी टीम के लिए खेलते रहे. खेल समाप्त होने के बाद आयुष की चोट इतनी गंभीर हो गई कि खून से लथपथ उनके पांव में 5 टांके लगाना पड़े. आयुष के इस जज्बे की आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी तारीफ की.

वाकया कांगा लीग डिविजन डी क्रिकेट मुकाबले का है. इस मुकाबले में आयुष जिस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे उस समय उनकी टीम संकट की स्थिति में थी. पहली पारी के 96 रनों की लीड का पीछा करते हुए उनकी टीम ने केवल 19 रनों में 3 विकेट खो दिए थे. बल्लेबाजी करते हुए एक रन लेते समय आयुष को डाइव लगाना पड़ी थी. इसी दौरान उन्हें पैर में चोट लग गई. लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. उनका पैर खून से लथपथ हो गया था पर वे दर्द के बावजूद खेलते रहे. चोट भी उनके हौंसले को तोड़ नहीं सकी. 15 वर्षीय आयुष के दमदार प्रदर्शन का अंदाजा उनकी बल्लेबाजी के आंकड़े बताते हैं. उन्होंने न केवल अपनी टीम को संकट की स्थिति से बाहर निकाला बल्कि केवल 29 गेंदों का सामना करते हुए 67 रनों तूफानी पारी खेली. आयुष इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनकी इस जुझारू विस्फोटक पारी से उनकी टीम को लीग में महत्वपूर्ण अंक मिले.

हालांकि मैच के बाद दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के 5 टांके लगाने पड़े. टीम के फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने भी इस युवा बल्लेबाज के हौंंसले की तारीफ की. बता दें साल की शुरुआत में आयुष मुंबई इंडियंस जूनियर टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.

जबर्दस्त ऑल राउंडर हैं आयुष

आयुष के बारे में बता दें कि वे बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं. घरेलू सत्र और लीग टूर्नामेंट में आयुष लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी साल मई में कल्पेश कोली टूर्नामेंट के पहले ही दिन उन्होंने 97 रन बनाने के साथ ही 5 विकेट भी लिए थे. अपनी इस बेहतरीन पारी में उन्होंने 18 चौके लगाए थे. वहीं गेंदबाजी में उनका स्पेल 14 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट लिए थे. इसके अलावा पिछले साल अंडर 14 सीपीसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में आयुष ने दोहरा शतक जमाया था. उन्होंने 185 गेंदों पर 36 चौके और 2 छक्कों की मदद से 218 रन बनाए थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।