दुबई. ब्रेंडन ग्लोवर की शानदार गेंदबाजी के बाद बेन कूपर की दमदार बल्लेबाजी के दम पर नीदरलैंड ने टी20 विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को यहां पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

नीदरलैंड और पापुआ न्यू गिनी की टीमें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. इन दोनों टीमों के अलावा ओमान, स्कॉटलैंड, नामीबिया और आयरलैंड ने भी विश्व कप का टिकट कटा लिया है.

पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 128 रन बनाये. ग्लोवर ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए. नीदरलैंड ने एक ओवर शेष रहते तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

कूपर ने 33 गेंद में 41 रन बनाये. अनुभवी रेयान टेन डोस्चेट ने 23 गेंद की नाबाद पारी में 34 रन बनाये. इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गये मैच में आयरलैंड ने नामीबिया को 27 रन से हराया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।