भुवनेश्वर. कप्तान रानी रामपाल के 48वें मिनट में किये गये गोल से भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका के खिलाफ एफआईएच क्वालीफायर्स के दूसरे चरण के मैच में 1-4 से हारने के बावजूद कुल योग में 6-5 से जीत दर्ज करके अगले साल टोक्यो  में होने वाले ओलिंपिक गेम्स में अपनी जगह पक्की की.

वहीं भारतीय पुरुष टीम ने भी हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर में रूस को 11-3 से मात देकर टोक्यो ओलिंपिक में अपनी जगह बना ली है.

भारतीय टीम ने शुक्रवार को अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी थी लेकिन शनिवार को उसने लचर खेल दिखाया. अमेरिका ने पहले हाफ में 4-0 की बढ़त लेकर कुल स्कोर 5-5 से बराबर कर दिया था. ऐसे में कप्तान रानी रामपाल ने 48वें मिनट में गोल दागा जो कि महत्वपूर्ण साबित हुआ. भारतीय टीम ने आखिरी क्षणों तक अपनी कुल बढ़त को बरकरार रखा. अमेरिकी टीम की तरफ से अमांडा मैगडान ने दो (पांचवें और 28वें मिनट) जबकि कप्तान कैथलीन शार्की (14वें) और अलीसा पारकर (20वें मिनट) ने एक एक गोल किया.

भारतीय महिला टीम ने 1980 में मास्को ओलिंपिक में भाग लिया था और इसके 36 साल बाद रियो ओलिंपिक खेलों में जगह बनाई थी. इस तरह से वह लगातार दूसरी बार ओलिंपिक के लिये क्वालीफाई करने में सफल रही.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।