नई दिल्ली. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 90 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को यहां इसकी घोषणा की. कांग्रेस महासचिव व हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि हरियाणा में कांग्रेस विधायकों की एक बैठक में हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता (सीएलपी) की नियुक्ति करने का निर्णय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ देना चाहिए. आजाद ने कहा, और हुड्डा को सीएलपी का नेता नियुक्त करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है.

राज्य में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव से पहले हुड्डा को सीएलपी नेता के साथ ही कांग्रेस की अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को अशोक तंवर की जगह राज्य इकाई अध्यक्ष बनाया गया था.

हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 31 सीटें जीती और वह बहुमत से 14 सीटें दूर रह गई. पार्टी ने हालांकि 2014 में जीती गई 15 सीटों के बाद स्थिति में सुधार जरूर किया है, जिसके बाद वह अब मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी.

इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 40 सीटें मिलीं और वह बहुमत के जादुई आंकड़े से महज छह सीट दूर रह गई. भाजपा को 10 सीटें जीतने वाली जननायक जनता पार्टी (जजपा) और सात निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन दिया, जिसके बाद उसने राज्य में सरकार बनाई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।