भुवनेश्वर. भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालीफायर के पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए.

मेजबान टीम की ओर से गुरजीत कौर ने दो जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और नवनीत कौर ने एक-एक गोल किया. अमेरिका के लिए एकमात्र गोल एरिन मैटसन ने दागा. पहला क्वार्टर गोल रहित रहा, लेकिन स्टेडियम पहुंचे हजारों दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. भारत ने पहले मिनट से ही अटैकिंग हॉकी खेलने का प्रयास किया जिसका अमेरिका ने बखूबी जवाब दिया. अमेरिका की टीम इस क्वार्टर में भारत के डी तक पहुंचने में भी कामयाब रही, लेकिन मेजबान टीम की गोलकीपर सविता को छकाने में कामयाब नहीं हो पाई.

दूसरे क्वार्टर में भी अमेरिका ने अपनी लय बरकरार रखी और ज्यादा बॉल पोजेशन भी रखा. हालांकि, भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित करने में कामयाब रही. मेजबान टीम मौके का फायदा नहीं उठा पाई और काउंटर अटैक करते हुए अमेरिका ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया.

इस बार भी भारत के डिफेंस को भेदने में मेहमान टीम को सफलता नहीं मिली. 28वें मिनट में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला. कॉर्नर पर मेजबान टीम ड्रैग-फ्लिक के जरिए गोल नहीं कर पाई, लेकिन उसने गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मिंज ने गोल अपनी टीम को बढ़त दिला दी. भारत ने तीसरे क्वार्टर में दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली. 40वें मिनट में शर्मिला ने गोल करते हुए भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।