गूगल ने हाल ही में अपनी नई Pixel सीरीज के स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है, कि कुछ ही दिनों में इन फोन्स में समस्या देखने को मिल रही है. यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा है कि इन स्मार्टफोन्स की कैमरा एप में गड़बड़ी पाई गई है. इन फोन्स से आर्टिफिशल लाइट में फोटो क्लिक करने पर कैमर एप कलर टोन को पूरी तरह से बदल देती है.

लाल रंग पर इसका असर सबसे ज्यादा देखने को मिलता है. अगर आर्टिफिशियल लाइट लाल रंग की है तो फाइनल फोटो में पीले रंग का टोन देखने को मिलता है. उन्होंने कहा है कि कैमरा एप से जुड़ी वाइट बैलेंस करेक्शन एल्गोरिद्म सही से काम नहीं कर रही है. गूगल की ओर से इस समस्या को लेकर अभी कोई ऑफिशली प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

एक रैडिट यूजर nalrodriguez ने इस गड़बड़ी को लेकर एक पोस्ट की और बताया कि तीन अलग-अलग Pixel 4 XL पर कैमरा एप्प में गड़बड़ी देखने को मिली है. घर की लाइट को लाल करने पर फोटो में पीला रंग देखने को मिल रहा है. 

यूजर्स ने कहा है कि गूगल पिक्सल 4 के कैमरे में पर्पल लाइट्स को ब्लू शेड में देखा जा सकता है. यह समस्या गूगल के पिछले स्मार्टफोन Pixel 3 में देखने को नहीं मिली थी. इसका मतलब है कि Pixel 4 स्मार्टफोन्स का एचडीआर+ प्रोसेसिंग सिस्टम सही से काम नहीं कर रहा है.  उम्मीद की जा रही है कि कैमरा सॉफ्टवेयर पैच के जरिए इस खामी को दूर किया जा सकता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।