मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजे आए लगभग एक हफ्ते हो गए पर अब तक सरकार नहीं बन पाई है. मुख्‍यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना की तल्‍खी जब तक खत्‍म हो, तब तक बीड जिले के एक किसान ने राज्‍य का मुख्‍यमंत्री बनने की इच्‍छा जताई है. किसान श्रीकांत वी गदले का कहना है कि महाराष्‍ट्र में जल्द से जल्द सरकार की जरूरत है.

राज्‍यपाल को लिखे गए एक पत्र में श्रीकांत वी गदले ने कहा है, जब तक सीएम पद के मामले का कोई हल नहीं निकल जाता है, तब तक मुझे महाराष्‍ट्र का मुख्‍यमंत्री बनाया जाना चाहिए. बेमौसम बारिश के बाद फसलों के नुकसान के कारण किसानों के लिए यह कठिन समय है. राज्‍य में जल्‍द से जल्‍द एक सरकार की आवश्‍यकता है.

बता दें कि 24 अक्‍टूबर को आए चुनाव नतीजों में बीजेपी को 105 तो शिवसेना को 56 सीटों पर जीत हासिल हुई है. 288 सदस्‍यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 145 सीटें चाहिए. शिवसेना ढाई-ढाई साल तक दोनों दलों के सीएम बनाए जाने की मांग पर अड़ी हुई है जबकि बीजेपी का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस ही पूरे पांच साल तक मुख्‍यमंत्री रहेंगे.

इस बीच, शिवसेना सांसद संजय राउत की एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार से हुई मुलाकात से राजनीतिक सरगर्मी और तेज हो गई है. हालांकि संजय राउत का कहना है कि वह शरद पवार को दिवाली की बधाई देने गए थे लेकिन यह चर्चा तेज है कि शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।