वॉट्सएप को अगर आप पूरी तरह से सुरक्षित मैसेजिंग एप समझते हैं तो यह आपका भ्रम है. क्योंकि पिछले 2 हफ्ते में WhatsApp के 1,400 से ज्यादा अकाउंट्स हैक किए गए हैं. Facebook ने हैकिंग के लिए इजरायली कंपनी एनएसओ (NSO) का हाथ बताया है. Facebook ने NSO पर मुकदमा दायर करने का एलान किया है. फेसबुक के मुताबिक, NSO ग्रुप एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो हैकर्स और इजरायल के सरकारी अधिकारियों को लोगों के WhatsApp पर किए गए निजी मैसेजों तक पहुंच दिला रही है.

WhatsApp ने लोगों को अलर्ट किया है कि आप अननोन वीडियो कॉल्स को ना उठाएं नहीं तो आपका अकाउंट हैक होने की संभावना है. हैकर्स वीडियो कॉल्स के जरिए यूजर्स के स्मार्टफोन को प्रभावित कर सकते हैं. इसी संभावित हमले से बचाने के लिए WhatsApp ने यूजर्स के लिए सिक्युरिटी अपडेट भी रिलीज किए हैं. मई 2019 में फेसबुक के इंजीनियर्स ने साइबर अटैक को नोटिस किया था. ये साइबर अटैक WhatsApp वीडियो कॉलिंग के जरिए किया गया था. फिलहाल देश में 40 करोड़ से भी ज्यादा WhatsApp यूजर्स हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।