नयी दिल्ली. दुबई में जारी आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालिफायर के तीसरे प्लेऑफ मैच में स्कॉटलैंड ने यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) को 90 रनों से हरा दिया. 30 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. स्कॉटलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 गेंदों पर 65 रन बनाए. उनकी पारी में 5 छक्के और 2 चौके शामिल थे. मुंसे के अलावा रिची बैरिंग्टन ने भी महज 18 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी खेली. रिची ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 3 छक्के और 4 चौके जड़े.

स्कॉटलैंड द्वारा मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की पूरी टीम 18.3 ओवर में 108 रन बनाकर ढेर हो गई. यूएई के लिए रमीज शहजाद ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली. मोहम्मद उस्मान ने 20 रन बनाए. खास बात ये रही कि यूएई के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

स्कॉटलैंड के लिए सफयान शरीफ और मार्क वॉट ने 3-3 विकेट चटकाए. हालांकि ये मैच जॉर्ज मुंसे और रिची बैरिंग्टन की पारियों से ज्यादा रमीज शहजाद द्वारा लपके गए एक अविश्वसनीय कैच के लिए चर्चा का विषय बन गया. दरअसल, स्कॉटलैंड की पारी के दौरान 14वां ओवर कराने के लिए आए स्पिन गेंदबाज अहमद रजा की दूसरी गेंद पर जॉर्ज मुंसे ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में एक शॉट खेला. मुंसे का शॉट देखकर सभी को लगा कि वो गेंद बाउंड्री लाइन से बाहर जाएगी. लेकिन अगले की पल कुछ ऐसा हो गया, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी.

लॉन्ग ऑफ पर तैनात किए गए रमीज शहजाद ने जादूई फील्डिंग करते हुए उछलकर एक हाथ से कैच लपक लिया. शहजाद के इस कैच ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स द्वारा पकड़े गए कैच की याद दिला दी. विश्व कप में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए उस मैच में एंडिले फेह्लुक्वायो ने आदिल राशिद की गेंद पर शॉट खेला था, जिसे बाउंड्री पर खड़े बेन स्टोक्स ने चमत्कारी तरीके से पकड़ लिया था. ये दोनों कैच देखने में कॉपी-पेस्ट जैसे लग रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों ही ओर बाएं हाथ के बल्लेबाज थे और गेंदबाज स्पिनर थे. इतना ही नहीं दोनों कैच भी एकदम बाउंड्री लाइन के नजदीक लपके गए हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।