मुंबई. पिछले 4 कारोबारी सेशन्स से शेयर बाजार में तेजी जारी है. आज लंच से पहले के सेशन में बीएसई का सेंसेक्स रेकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचते हुए 40,330 के पार चला गया. करीब 11 बजे सेंसेक्स 40,336 पर देखा गया. हालांकि इसके बाद इंडेक्स थोड़ा नीचे आ गया. दोपहर 12 बजे के आसपास सेंसेक्स 40,250 के आसपास कारोबार करता देखा गया. सेंसेक्स ने करीब 100 दिनों बाद नया रेकॉर्ड बनाया है. 4 जून को इंडेक्स ने 40,312 का स्तर छुआ था, जो अब तक का ऑल टाइम हाई लेवल था. आज सेंसेक्स इस लेवल के पार पहुंच गया.

सेंसेक्स के जिन शेयरों में निवेशकों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी देखने को मिल रही है उनमें इन्फोसिस, एसबीआई, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, बजाज फाइनैंस और एचसीएल टेक हैं. वहीं महिंद्रा ऐंड महिंद्रा. ऐक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा और टाटा स्टील गिरावट वाले शेयरों में सबसे आगे हैं. उधर निफ्टी की बात करें तो इंडेक्स करीब आधा पर्सेंंट ऊपर ट्रेड कर रहा है. इंडेक्स के टॉप परफॉर्मर्स में इन्फोसिस, जी लिमिटेड, एसबीआई, टाटा मोटर्स और गेल प्रमुख हैं, जबकि इन्फ्राटेल, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, ऐक्सिस बैंक और आईटीसी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है.

पिछले चार सत्रों में सेंसेक्स में 1,000 से ज्यादा अंकों का उछाला आया है, जबकि निफ्टी भी 300 अंक मजबूत हुआ है. बुधवार को लंबे समय बाद सेंसेक्स 40 हजार के पार बंद हुआ था और आज भी 160 अंकों की बढ़त के साथ खुला.

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर स्टेट बैंक के शेयर में 4.33 फीसदी, टाटा मोटर्स के शेयर में 3.58 फीसदी और INFY के शेयर में 4.60 फीसदी की मजबूती दर्ज की गई. वहीं, निफ्टी पर INFY के शेयर में 4.44 फीसदी , स्टेट बैंक के शेयर में 4.35 फीसदी और टाटा मोटर्स के शेयर में 3.37 फीसदी की तेजी देखी गई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।