मेलबर्न. मौजूदा समय में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल  मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं. साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मैक्सवेल को अपनी दिमागी स्थिति को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मैक्सवेल ने खुद ही इस बारे में बताया है कि वे क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए मैक्सवेल की जगह अब डीआर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल कर लिया गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के निर्णय का ऐलान करते हुए डीआर्सी शॉर्ट को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया है. शॉर्ट फिलहाल मार्श वनडे कप मुकाबले में हिस्सा ले रहे थे. वह शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ जाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सपोर्ट टीम साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर माइकल लॉयड ने कहा कि मैक्सवेल ने अपनी दिमागी स्थिति को देखते हुए फिलहाल क्रिकेट छोड़ दिया है. वे कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने कहा है कि खिलाड़ियों की देखभाल करना हमारा प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने कहा, खिलाड़ियों और स्टाफ की देखभाल करना सबसे ऊपर है. मैक्सवेल को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विक्टोरिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर ग्लेन मैक्सवेल की देखभाल से जुड़े सभी काम करेगी, ताकि जल्द से जल्द मैदान पर उनकी वापसी हो सके.

हम सभी से अपील करते हैं कि वे ग्लेन मैक्सवेल और उनके परिवार को आराम से रहने दें और उनकी निजता का सम्मान करें.' बेन ओलिवर ने साथ ही कहा कि ग्लेन मैक्सवेल खास खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार के बेहद अहम सदस्य हैं. उम्मीद है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।