इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी बेनेली ने अपनी 400cc सैगमेंट वाली दमदार मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.69 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी गई है. इसकी डिलीवरी अब कम्पनी द्वारा शुरू की गईं हैं. बेनेली इम्पीरियल 400 की कुछ यूनिट्स कल भारत में कई जगहों पर डिलीवर की गईं हैं.

आपको बता दें कि बेनेली इम्पीरियल 400 के लॉन्च होने के एक दिन बाद ही कम्पनी को इस मोटरसाइकिल को लेकर 352 बुकिंग्स प्राप्त हो गई थीं. बुकिंग राशी 4000 रुपए रखी गई है. इस बाइक को देश में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 तथा जावा बाइक को टक्कर देने के लिए लाया गया है. कम्पनी इस बाइक के साथ 3 साल की वारंटी दे रही है. इसके साथ ही ग्राहकों को लुभाने के लिए बेनेली 2 साल की मुफ्त सर्विस भी प्रदान करेगी. कम्पनी ने इसे तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध कराया है जिसमें रेड, ब्लैक व सिल्वर शामिल है.

बेनेली ने इम्पीरियल 400 में स्प्लिट सीट्स दी हैं और इनमें 19 इंच के तथा पीछे 18 इंच के स्पोक व्हील्स लगे हैं. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसके फ्रंट में 300 mm की डिस्क व रियर में 240 mm की डिस्क ब्रेक को लगाया गया है. इसे और बेहतर करने के लिए कम्पनी ने बाइक में डुअल-चैनल एबीएस भी जोड़ा है.

इंजन- बेनेली इम्पीरियल 400 में 373cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा है जो 5500 आरपीएम पर 19 बीएचपी की पावर व 28 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है. इसे 5 स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।