नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि देश में आर्थिक मंदी का दौर अस्थायी है और सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों से जल्द ही अर्थव्यवस्था को नई रफ्तार मिलेगी. सऊदी अरब के रियाद में आयोजित सालाना निवेश मंच फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने माना कि इस समय भारतीय अर्थव्यवस्था में सुस्ती का दौर है, लेकिन सरकार ने हाल में जो कदम उठाए हैं, उनसे अगली तिमाहियों में अर्थव्यवस्था को तेजी मिलेगी.

फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव निवेश मंच को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार द्वारा अगस्त के बाद से किए गए सुधारों का परिणाम आने वाले कुछ तिमाही में देखने को मिलेगा. अंबानी ने कहा, हां, भारतीय अर्थव्यवस्था में हल्की सी सुस्ती रही है लेकिन मेरा विचार है कि ये अस्थाई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जो भी सुधार के उपाय किए गए हैं, उनका रिजल्ट सामने आएगा. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले कुछ तिमाही में ये स्थिति बदलेगी.

मुकेश अंबानी ने आगे कहा कि भारत और सऊदी दोनों देशों के पास आर्थिक वृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी, युवा आबादी और नेतृत्व सब कुछ है. भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था कहा जाता रहा है लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था के ग्रोथ रेट में पिछले पांच तिमाही में गिरावट देखी जा रही है और अप्रैल-जून 2019 की तिमाही में ये घटकर 5 पर आ गई. एक साल पहले, जीडीपी 8 फीसदी की ऊंचाई पर थी. साल 2013 के बाद ये सबसे कम वृद्धि दर है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।